Dream11 से पैसे कैसे कमाए

Dream11 से पैसे कैसे कमाए

Dream11 क्या है ? Dream11 से पैसे कैसे कमाये ? हेल्लो दोस्तों कैसे है आप सब दोस्त आपके इस पोस्ट पर आपको फिर से स्वागत करता हु आजके हमारे इस पोस्ट में दोस्तों आज के इस पोस्ट में आप लोगो के साथ शेयर करूँगा ऐसे Apps के बारे में बताऊंगा जिससे Use करके डेली लाखो रुपये काम सकते है । हा दोस्त आज के इस पोस्ट में आप लोगो बताऊंगा Dream11 क्या है ? Dream11 से पैसा कैसे कमाये ? Dream11 में 1st rank में कैसे आये ? Dream11 में Grand League को कैसे जीते ? अगर आपको स्पोर्ट से Interest है तो आप Dream11 से लाखों रुपये कमा सकते है ।

Dream11 Se Paise Kaise kamaye



Dream11 क्या है ? What is a Dream11




Dream11 क्या है ? Dream11 कैसे काम करता है ? दोस्तों Dream11 दुनिया सबसे बड़ा स्पोर्ट Fantacy Application है जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी पर अपना Team बनाकर ऑनलाइन पैसा कमा सकते है । आजके टाइम में Dream11 में 8 Millions से ज्यादा लोग Dream11 पर गेम खेलते है । और आपको तो पता होगा IPL ( Indian Premier League) का टाइटल स्पांसर था VIVO But इंडिया में अब चीज़ Apps चीज़ कंपनी को Banned किया है तब Vivo ने IPL से अपना नाम हतालिया है तो IPL में एक नया भारतीय स्पांसर चाहिए था But 220 कोटि रूपीस में 2020 साल के लिए Dream11 नया स्पांसर है ।


Dream11 Application डाउनलोड कैसे करे




Dream11 Apk ko Download kaise kare ? Dream11 Apps ko Download kaise kare ?

दोस्तों Dream11 Apk आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा , Dream11 Application को डाउनलोड करने के लिए ड्रीम11 के Official website से डाउनलोड करना होगा ,

Steps 1: सबसे पहले Dream11.com पर जाये । फिर नीचे Download Apk पर क्लिक करके डाउनलोड करले ।
Dream11 Apk Download link:- Download Now Dream11 Apk
Download करने के बाद Application को इनस्टॉल करे फिर ओपन करे ।


Dream 11 Apk डाउनलोड होने के बाद आपको Dream11 पर Register करना होगा, तो सबसे पहले Dream11 App Open करे और नीचे Left Side कार्नर में Invited By A Friend ? Enter Code पर क्लिक करे ।

Dream11 me 1st rank par kaise aaye


Steps 2: अब यहाँ पर आपको Details Fill करना है ।
  • Enter Invite Code:- में SAHOK16Z डालना है आपको फ्री 100 रूपीस बोनस मिलेगा अगर आप , Refferal Code नहीं डालोगे तो आपको 100 रूपीस बोनस नही मिलेगा आपको अपने Balance Add करने के बाद खेल पयोगे । अगर आप Invite Code में SAHOK16Z Enter करोगे तो आपको 100 रुपये मिलेगा जिससे आप फ्री में खेल सकते है ।
  • Mobile No:- में अपना मोबाइल नंबर डाले। वही जो आपके पास है क्यों जिस मोबाइल नंबर डालोगे उस मोबाइल में एक OPT जायेगा जो Next Steps पर डालना है ।
  • Email:- पर अपना ईमेल Address Enter करे ।
  • Password:- पर आप जो पासवर्ड रखना चाहते है वो पासवर्ड यहाँ डाले । Password एक Strong सा डाले ।

Finally अब Register Button पर क्लिक करे । 




Steps 3: फिर आपके Mobile Number पर एक OTP Massage आएगा.( आगे Steps में जो मोबाइल नंबर डाले थे उस मोबाइल पर Messsage आएगा उससे 6 Digit का Code आएगा ) यह Varification Code आपको यहाँ डालना है । बस आपका Dream11 Account बनकर तैयार है । अपना Dream11 अकाउंट बन चूका है ।

Dream11 se paise kaise kamaye

Dream11 Team कैसे बनायें? Dream11 Game कैसे खेले?




Dream11 में पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले Dream11 पर अकाउंट बनाने के बाद आपको Dream11 पर Team बनाना होगा । Dream11 पर team बनाने के लिए 100 point (Cross) दिया जाता है 100 Point (Cross) से आपको 11 Player (खेलाड़ी) को लेना है । धियान राखे की सब खलाडियो के Same Point नहीं होते । जो सबसे ज्यादा अच्छा खलाड़ी है जिसका सबसे ज्यादा Point 11 है ( क्रिकेट) और सबसे कम खेलाड़ी के point 7.5 / 8.5 होते है ।


Steps 1: सबसे पहले Dream11.com पर जाये या फिर Dream11 Apk को ओपन करे ।

Steps 2:अब अपने जो Dream11 पर अकाउंट बनाया है वो Dream11 अकाउंट Log in करे ।

Steps 3:अब आप जिस मैच में game खेलना चाहते है वो Upcoming Matches को सेलेक्ट करे । ( मैच होने से पहले आप Dream11 पर टीम बना सकते है , अगर मैच Start हो जायेगा तब उस मैच का टीम नहीं बना सकते है इसलिए मैच शुरू होने से पहले Dream11 पर अपना टीम बनाये
यहाँ पर आपको Wicket-keeper, Batsman, All rounder और Bowler यानी 4 Categories के प्लेयर को ले सकते है फिर उनमें से जो लगता है अच्छा खेलेगा उसको C (कप्तान) और VC (वौइस् कप्तान) बनाना होगा ।
  • Wicket keeper: सबसे पहले आपको एक या दो Wicket Keeper चुन सकते है । यहाँ पर दोनों टीमो के विकेट कीपर होगा जो अच्छा लागे उस प्लेयर को सेलेक्ट कर सकते है । Wicket Keeper Minimum 1 Maximum 2 विकेट कीपर सेलेक्ट कर सकते है
  • Batsman: यहाँ पर आपको अपने टीम के लिये Batsman Select करे । 3-6 Batsman Select कर सकते है । आप दोनों टीमो से अच्छा Batsman को सेलेक्ट करे ।
  • All rounder: में आपको 1 से 4 Player को Pick कर सकते है । दोनों टीम से अच्छा अच्छा आल राउंडर को आपने टीम में पिक करे ।
  • Bowler: बोलिंग में कमसे कम 3 player और ज्यादा से ज्यादा 6 Player आपने टीम पर Pick कर सकते है ।
Dream11 se paise kaise kamaye

Steps 4:अब आपने Team की हिसाब से कप्तान और वौइस् कप्तान चुने । याद रखे कप्तान और वौइस् कप्तान उससे बनाये जो अच्छे खेलेगा क्यों की कप्तान और वौइस् कप्तान जितना अच्छा खेलेगा आपके टीम के Points उतना ज्यादा होगा अगर अपने टीम के एक Player ने 100 Points किया है अगर उससे कप्तान दोगे तो उस प्लेयर का डबल यानि 100*2=200 points होगा । अगर उस प्लेयर को वौइस् कप्तान देंगे तो 1.5 गुण यानि 100*1.5 =150 Ponits होगा इस लिये कप्तान और वौइस् कप्तान अच्छा प्लेयर को ही राखे ।


Dream11 Se Paisa kaise Kamaye



Dream11 से हर दिन लाखो रुपया कमाने के आपको Dream11 Team बनाने के बाद Dream11 पर Content join करे । आप किसी भी कंटेंट को ज्वाइन करे । आपने हिसाब से आपने team पर पैसा लगाये । सबसे 10 से शुरू करके 10000 तक पैसे लगा सकते है। पहले आपको Grand League खेलना है आपने जो Dream11 पर रजिस्टर करने समय 100 रुपया बोनस मिला था वो अभी लगा सकते है ।

Important Note:- Grand League में बहुत लोग Dream11 पर Team बनाकर Dream11 पर Grand League में 5 लाख , 2 लाख , 50 हजार लोग खेलते है अगर आप 1st Rank पर आते है तो आपको 20+लाख दिया आएगा यानि जो भी 1st Rank पर आते है उसको 20+ लाख दिया जायेगा सिर्फ 26 रुपया के कॉन्टेक्ट ज्वाइन करके । अगर 2nd - 500th के Rank पर आते है तो भी अच्छा खासा Dream11 Earn कर सकते है । अगर 5 लाख टीम खेलते है और 2 लाक 50 हजार अंदर Rank पर आपका टीम rank करेगा तो भी आपको आपका पैसा Return करेगा आप वो पैसा दूसरा मैच में लगा सकते है ।


Dream11 पर Contents को ज्वाइन कैसे करे ?




आप जिस मैच के contents को ज्वाइन करना चाहते है उस मैच को Select करे फिर उस मैच का अपना Team बनाये फिर आपके Amount के हिसाब से Contents को ज्वाइन करे ।



Dream11 Grand League Contents ज्वाइन करने के ट्रिप्स एंड ट्रिक्स




Dream11 में कंटेंट्स को ज्वाइन करने से पहले आप चेक करें । किनता Teams ज्वाइन करेगा ? Prize pool क्या है ? किनता टीम जीत सकते है ? Dream11 पर 1st Rank में कितना पैसे मिलता है ? 2nd और 3rd rank में किनता पैसा देता है ?


Dream11 में Points कैसे मिलते हैं?



Dream11 पर टीम बनाने से पहले आपको किसको कितना Points मिलता है ये बहुत ही जानना जरुरु है । क्यों अगर Dream11 पर टीम के points कैसे मिलता है अगर आपको इससे जानकारी नहीं होगा तो 100% कभी जीत नहीं पाओगे । इसलिए Dream11 के Point सिस्टम जानना बहुत ही जरुरी है ।


Batting Point System:



Run: +1
अगर आपके कोई प्लेयर Run करेगा तो 1 Point मिलेगा । अगर आपके किसी player 50 Run करेगा तो आपने Point होगा 50*1=50 Run ।


Boundary Bonus: +1 अगर आपका कोई प्लेयर Boundary करते है यानि 4 या 6 मारते है आपको Extra +1 Point मिलेगा । जौसे आपका प्लेयर 6 मारते है 6 Run के लिये 6 Point तो मिलेगा साथ साथ +1 Extra मिलेगा 6+1=7 होगा ।

Half-century Bonus: +4

अगर कोई प्लेयर Half Century (50) करता है तो आपको Extra +4 पॉइंट्स मिलेगा ।

Century Bonus: +8 अगर आपका कोई प्लेयर Century करता है तो आपको Extra+8 Points मिलेगा ।

Dismissal for a duck: -2 आपके जो प्लेयर एक भी बॉल का सामना किया बिना Out हो जाता है ( जिसका मतलब नॉन-स्ट्राइकर के छोर से बाहर निकलता है, लेकिन stumped या wide delivery से run out हो जाता उसका -2 Point हो जाता है ।

Bowling Point System:



Wicket: +25अगर आपका कोई प्लेयर एक विकेट लेता है तो आपको +25 Points मिलेगा ।


4 Wicket haul Bonus: +4 अगर आपका कोई प्लेयर 4 विवकेट लेता है तो आपको Extra +4 मिलेगा ।

5 Wicket haul Bonus: +8 अगर आपका कोई प्लेयर 5 विकेट लेता है तो आपको Extra +8 Points मिलेगा ।

Maiden over: +4 अगर आपका कोई Player मैडेर ओवर निकाल ता है यानि ओवर में कोई भी Run नहीं देते तोह आपको Extra +4 points मिलेगा ।


Fielding Point System:



Catch: +4अगर कोई प्लेयर Catch करता है तो +4 Extra points होगा ।

Stumping/Run out: +6 अगर विकेट कीपर Stump करता है या कोई प्लेयर Direct Run Out करता है तोह +6 मिलेगा ।

Run-out: +6 (+4 thrower, +2 catcher) अगर किसी प्लेयर को अपने किसी दो प्लेयर ने Run Out करता है तोह Throw करने वालो को +4 और जो विकेट में लगाकर आउट करेगा उसको +2 Points Extra मिलेगा ।



Others Point Sestem:-




कप्तान को 2× ,और वौइस् कप्तान को 1.5×, Starting Playing 11 के +2 ×11=22 Point चलो थोड़ा Details में आपको बताता हु ।

मन लीजिये आपके कप्तान 40 Run किया है 40×2 =80 Points मिलेगा । ( जितना 4,6 मारेगा वो Extra Points मिलेगा ।)

अगर आपका वौइस् कप्तान 40 run बनायेगा तो आपको 40×1.5 =60 points मिलेगा ।
आपने टीम जो प्लेयर है वो प्लेयर सब खेलेगा तो आपको Extra +2×11=22 points मिलेगा ।


Dream11 में Prediction Tips, Tricks से प्रत्येक मैच कैसे Win करें ?




Dream11 टिप्स and ट्रिक्स | Dream11 में Top रैंक पर आने के लिए आपको कप्तान और वौइस् कप्तान अच्छा से अच्छा चुनना है और T20 मैच है तो Top ऑर्डरर बैट्समैन को आपने टीम पर लेना है । और मैच में ज्यादा विकेट लेने वाला प्लेयर को ही आपने टीम में ले । टॉस होने के बाद 2 टीम के Playing11 को देखे कोन खेल रहा है कोन नहीं खेल रहा है । जो Playing11 में है यानि जो मैच में खेल रहा है उससे आपने टीम में ले । Playing11 देखने के लिये दो टीम के सोशल साइट जैसे facebook, Twitter, Instagram में फॉलो करें टॉस होने के बाद Playing11 सोशल साइट पर Share करते है , या टीवी में खेला देख सकते है या तो Cricbuzz.com में देख सकते है । dream11 पर एक अच्छा टीम बनाने के लिए सभी Player की Last 5 मैच की कितना अच्छा Performance कीया था ।



दोस्तों मुझे उमीद है:- Dream11 क्या ? Dream11 से पैसा कैसे कमाये ? Dream11 में कैसे जीते ? ड्रीम11 में अपने टीम कैसे बनाये ? ड्रीम11 में 1st रैंक पर कैसे आये ? ड्रीम11 का जीता हुआ पैसा बैंक में ट्रांसफर कैसे करे ? सारे सवाल का जवाब मिल गया होगा अगर इसके अलावा इस पोस्ट से या Internet , Online पैसा कमाने के बारे में कोई भी प्रॉब्लम हो तो नीचे Comment Box पर Comment करे या हमे सोशल साइट पर पूछ सकते है ।

Tags:
Dream11 से कैसे पैसे कमाये?
Dream11 Game को कैसे खेलते है
Dream11 में 1st रैंक में कैसे आये
Dream11 Fantasy Cricket Se Paise Kaise Kamaye
Dream11 tricks hindi
how to win dream11 in hindi
Dream 11 कैसे खेले
dream 11 से पैसे कैसे कमाए! टीम कैसे बनाए
Dream11 me invite Karke paise kaise kamaye




3 Responses to "Dream11 से पैसे कैसे कमाए"

  1. क्या आप ₹100 Cash Bonus जीतने के लिए तैयार हैं? आप भी Dream11 पर जीत सकते हैं हर दिन इनाम. केवल इस लिंक https://dream11.onelink.me/1607017099/202a79c7
    पर क्लिक कर ऐप डाउनलोड करें और रजिस्टर करें मेरे Invite Code SAKIBU107CD के साथ.

    ReplyDelete
  2. Anonymous21:27

    क्या आप ₹100 Cash Bonus जीतने के लिए तैयार हैं? आप भी Dream11 पर जीत सकते हैं हर दिन इनाम. केवल इस लिंक https://dream11.onelink.me/1607017099/4af4903e
    पर क्लिक कर ऐप डाउनलोड करें और रजिस्टर करें मेरे Invite Code RAEESR44TU के साथ.

    ReplyDelete

दोस्तों अगर आपको इस post से कई भी Problem हो तो ऊपर Comment Box पर अपना Comment share करे । में आपके किसी भी Problem का Solution जरूर दूंगा ।आप से Request आप मेरे site का Privacy Policy Page के Rule को जरूर Read करे

Iklan Atas Artikel